hindiclic

OnePlus 12 comparison with Samsung Galaxy S24+: कौन सा फोन जीतता है?

Post a Comment

 

OnePlus 12 comparison with Samsung Galaxy S24+
OnePlus 12 comparison with Samsung Galaxy S24+
यदि आप 2024 में 1,00,000 रुपये से कम के नए  एंड्रॉइड स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं, तो नया लॉन्च किया गया वनप्लस 12 और गैलेक्सी एस24+ आपके रडार पर होना चाहिए।  ये दो स्मार्टफोन प्रीमियम डिज़ाइन, टॉप-ऑफ़-द-लाइन स्पेसिफ़िकेशंस और नवीनतम सॉफ़्टवेयर अनुभव प्रदान करते हैं। हालांकि, दोनों फोन के बीच कीमत में काफी अंतर है। यहां बताया गया है कि वनप्लस का नवीनतम  सैमसंग गैलेक्सी S24+ के खिलाफ कैसे ढेर हो जाता है।

    डिजाइन

    OnePlus 12  और Samsung Galaxy S24+ दो बिल्कुल अलग दिखने वाले स्मार्टफोन हैं। OnePlus 12 और Samsung Galaxy S24+ दोनों में ग्लास-मेटल सैंडविच डिज़ाइन है। OnePlus 12 में कर्व्ड डिस्प्ले और कर्व्ड बैक पैनल है, जबकि गैलेक्सी S24+ में अधिक सूक्ष्म लेकिन व्यावहारिक फ्लैट डिस्प्ले और एक फ्लैट फ्रेम है, जो iPhone 15 की याद दिलाता है।

    प्रवेश सुरक्षा के मामले में, गैलेक्सी S24+ अपनी IP12 रेटिंग के साथ OnePlus 68 से आगे है। दोनों ही फोन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का इस्तेमाल करते हैं। OnePlus 12 में अलर्ट स्लाइडर और IR ब्लास्टर जैसी अतिरिक्त सुविधाएँ हैं, जो अतिरिक्त लाभ प्रदान करती हैं। उनकी डिज़ाइन आईडी से, कोई भी दूर से ब्रांड की पहचान आसानी से कर सकता है।

    प्रदर्शन

    वनप्लस 12 में न केवल एक घुमावदार डिस्प्ले है, बल्कि थोड़ी बड़ी 6.82-इंच स्क्रीन में भी पैक किया गया है, जबकि गैलेक्सी S24+ में 6.7 इंच की स्क्रीन है। दोनों फोन LTPO तकनीक (1Hz से 120Hz तक वेरिएबल रिफ्रेश रेट) को सपोर्ट करते हैं और QHD+ रेजोल्यूशन की पेशकश करते हैं, जिससे ये बाजार के कुछ सबसे तेज स्मार्टफोन डिस्प्ले बन जाते हैं।

     कुछ लोग महसूस कर सकते हैं कि वनप्लस 12 एक अधिक प्रीमियम स्मार्टफोन है, जबकि अन्य गैलेक्सी S24+ के फ्लैट डिस्प्ले को पसंद कर सकते हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि घुमावदार डिस्प्ले की तुलना में फ्लैट डिस्प्ले पर स्क्रीन प्रोटेक्टर को ढूंढना और स्थापित करना आसान है। इसके अतिरिक्त, गेमर्स के लिए, फ्लैट डिस्प्ले वाला गैलेक्सी S24+ एक अतिरिक्त लाभ हो सकता है।

    कैमरा

    OnePlus 12 और Samsung Galaxy S24+ में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है। OnePlus 12, अपनी Hasselblad ब्रांडिंग और पेरिस्कोप-टाइप ज़ूम लेंस के साथ, अद्वितीय दिखता है, जबकि गैलेक्सी S24+ पर तीन अलग-अलग कैमरे  हैं।

    OnePlus 12 में 50 MP वाइड-एंगल लेंस, 48 MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 64 MP टेलीफोटो लेंस है। इसी तरह, गैलेक्सी S24+ में 50 MP का प्राइमरी वाइड-एंगल लेंस, 12 MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 10 MP का टेलीफोटो लेंस है। OnePlus 12 32 MP सेल्फी कैमरे से लैस है, जबकि Galaxy S24+ में 12 MP का शूटर है। दोनों फोन प्राइमरी कैमरे से 8K वीडियो और सेल्फी कैमरे से 4K वीडियो शूट कर सकते हैं।

    इन स्मार्टफ़ोन का कैमरा प्रदर्शन सॉफ़्टवेयर ट्यूनिंग पर निर्भर करेगा, और यह उम्मीद की जाती है कि गैलेक्सी S24+ का वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों में OnePlus 12 के कैमरा सेटअप पर थोड़ी बढ़त होगी।

    processor

    प्रोसेसर

    OnePlus 12 स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 द्वारा संचालित है और Galaxy S24+ Exynos 2400 SoC (भारत में) पर आधारित है। दोनों फ्लैगशिप प्रोसेसर पर आधारित होने के कारण एक शानदार प्रदर्शन और प्रीमियम स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करना चाहिए। दोनों फोन Android 14 OS के साथ शिप होते हैं लेकिन अलग-अलग स्किन के साथ। OnePlus 12 OxygenOS 14 प्रदान करता है, जबकि Galaxy S24+ OneUI 6.1 के साथ आता है।

    भारी उपयोगकर्ताओं के लिए भी, इन उपकरणों को गेमिंग या यहां तक कि वीडियो संपादन जैसे कार्यों पर शानदार प्रदर्शन देना चाहिए। जबकि वनप्लस 12 को चार प्रमुख ओएस अपग्रेड प्राप्त करने का वादा किया गया है, गैलेक्सी एस24+ को सात साल का सॉफ्टवेयर सपोर्ट मिलेगा, जो उद्योग में सबसे अधिक है।

    गैलेक्सी S24+ को AI में OnePlus 12 पर बढ़त 

    AI-पावर्ड गैलेक्सी S24+ कई जनरेटिव-AI पैक्ड फीचर्स जैसे लाइव कॉल ट्रांसलेशन और ट्रांसक्रिप्शन, वॉलपेपर जनरेटर, इमेज एडिटिंग और सर्कल टू सर्च नामक एक नई सुविधा प्रदान करता है, जिसे हाल ही में Google Pixel 8 सीरीज के स्मार्टफोन पर उपलब्ध कराया गया था।

    इनमें से कुछ विशेषताएं ऑन-डिवाइस एआई क्षमताओं का उपयोग करती हैं जबकि अन्य क्लाउड पर निर्भर करती हैं, हालांकि, आवश्यक हार्डवेयर होने के बावजूद, वनप्लस 12 में अब तक कोई ऑन-डिवाइस जनरेटिव  AI क्षमता नहीं है।

    बैटरी

    वनप्लस 12 में सिर्फ एक बड़ी 5,400 mAh की बैटरी ही नहीं है, बल्कि इसमें 100W तेज चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग भी है। दूसरी ओर, गैलेक्सी एस24+ में काफी कम 4,900 mAh की बैटरी है जिसमें 45W तेज चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग है, बड़ी बैटरी और तेज चार्जिंग के कारण वनप्लस 12 को बैटरी लाइफ और चार्जिंग स्पीड में गैलेक्सी एस24+ के साथ मुकाबले में एक एज मिलना चाहिए।

    मेरे विचार

    वनप्लस 12 वर्तमान में कंपनी का अब तक का सबसे अच्छा नॉन-फोल्डेबल फोन है। जबकि गैलेक्सी S24+ सैमसंग की ओर से सर्वश्रेष्ठ नहीं है, यह स्पष्ट रूप से दक्षिण कोरियाई  सर्वश्रेष्ठ में से एक है। OnePlus 12 का हार्डवेयर निस्संदेह Galaxy S24+ की तुलना में अधिक प्रभावशाली है, जबकि Galaxy S24+ पर सॉफ़्टवेयर अनुभव दूसरे स्तर पर है।

    यदि आप अत्याधुनिक हार्डवेयर वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो गैलेक्सी S24+ एक अच्छा विकल्प होगा। जो लोग सॉफ्टवेयर को महत्व देते हैं और स्मार्टफोन पर नवीनतम जनरेटिव AI सुविधाओं का अनुभव करना चाहते हैं, उनके लिए गैलेक्सी S24+ है।

    Dev
    Dev
    diligent Product Quality Analyst at Micromax India, brings a wealth of expertise to ensure top-notch standards in product quality. With a keen eye for detail and robust analytical skills, I plays a pivotal role in maintaining Micromax's reputation for excellence. His dedication and proficiency contribute significantly to the company's commitment to delivering high-quality products to customers.
    cheak out latest news hindiclic With Glove Buzz

    Related Posts

    Post a Comment