hindiclic

OnePlus Pad Go रिव्यू: एक स्टाइलिश टैबलेट

Post a Comment
OnePlus Pad Go
OnePlus Pad Go
सुविधाएँ

  • Excellent निर्माण गुणवत्ता, सुंदर डिजाइन
  • LTE विकल्प, 1 TV तक का स्टोरेज विस्तार
  • बड़ा और तेज डिस्प्ले, 90 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट के साथ
  • Dolby Atmos के साथ Good sound
  • अच्छी बैटरी बैकअप, सामान्य तेज चार्जिंग
  • Pad के साथ Oxygen OS

कमियाँ

  • gaming के लिए उपयुक्त नहीं
  • कम कैमरा आउटपुट
  • OnePlus कीबोर्ड और स्टाइलस support नहीं करता
  • रेटिंग: 3.75/5
  • मूल्य: रुपये 19,999 से रुपये 23,999 तक

2023 में, वनप्लस ने दो श्रेणियों - टैबलेट और कन्वर्टिबल टैबलेट (आमतौर पर फोल्डेबल फोन के रूप में जाना जाता है) में अत्यधिक सफल प्रयास किए। हम इस लेख में वनप्लस ओपन के बारे में बात नहीं करेंगे, लेकिन वनप्लस पैड एक शक्तिशाली प्रोसेसर,good प्रदर्शन और good कीबोर्ड और स्टाइलो (स्टाइलस) जैसे ऐड-ऑन के प्रावधान के साथ एक शानदार उत्पाद था, जिसने content खपत और मनोरंजन से परे इसके उपयोगिता मूल्य को बढ़ाया।

यह महंगा नहीं था, लेकिन यह बहुत ही सस्ता भी नहीं था और कंपनी एक ऐसा उत्पाद लॉन्च करना चाहती थी जो एक बड़े market को आकर्षित करने वाली कीमत पर उपलब्ध हो और पैड द्वारा प्रदान की जाने वाली अतिरिक्त सुविधाओं की आवश्यकता नहीं होती। यहां आता है OnePlus Pad Go। कागज पर यह एक प्रीमियम टैबलेट  की तरह दिख सकता है, लेकिन इसमें एक चीज़ है जो वास्तव में OnePlus Pad में नहीं है - मोबाइल डेटा कनेक्टिविटी के लिए एक SIM कार्ड स्लॉट। इसलिए मॉडल नाम में Go है।

दोनों OnePlus टैबलेट का पर्याप्त समय इस्तेमाल करने के बाद, अब आपको बताने का समय है कि OnePlus Pad Go में क्या अच्छा है, क्या नहीं है, क्या छूट गया है और क्या इसकी मांग के मूल्य है। चलिए शुरू करते हैं..

हमें OnePlus Pad Go में क्या पसंद था?

डिजाइन और look प्रीमियम लगते हैं।

यह एक बजट टैबलेट होने के बावजूद, इसकी डिजाइन अपने एल्यूमिनियम बॉडी के कारण बहुत ही प्रीमियम लगती है। और बेहतर बात यह है कि यह टैबलेट 7 मिमी से कम मोटी है।

OnePlus Pad Go

 मेटालिक back और चमकदार स्ट्रिप के  साथ cool दिखता है जो हरे के दो अलग-अलग रंग प्रदान करता है। चमकदार हिस्सा अंगूठे के निशान और धब्बों को आकर्षित करता है, लेकिन इस एज को पकड़ने से आसानी से बचा जा सकता है। यह 532 ग्राम का वजन, सबसे हल्का नहीं है लेकिन हाथ में भारी महसूस नहीं होता।

हालांकि, आपको वीडियो कॉल करने के लिए लैंडस्केप मोड में करना पड़ सकता है क्योंकि फ्रंट कैमरा लंबी किनारे के बीच में स्थानित है।

 जब आप पैड गो को  पकड़ते हैं, तो बाएं और दाएं किनारों पर स्पीकर सही जगह पर होते हैं। इसके अलावा, आपको क्वाड स्पीकर के अलावा  माइक्रोफोन, एक पावर बटन, वॉल्यूम रॉकर, एक एसआईएम + माइक्रोएसडी कार्ड ट्रे, यूएसबी-सी पोर्ट मिलता है। टैबलेट के पीछे एक 8एमपी कैमरा स्थित है।

OnePlus Pad Go

बड़ी उच्च-रेज़ डिस्प्ले जिसमें 90Hz की रिफ़्रेश दर है।

वनप्लस पैड गो में एक बड़ा 11.35 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जिसका रेज़ोल्यूशन 2408×1720 पिक्सल है। जबकि रेज़ोल्यूशन वनप्लस पैड की तुलना में थोड़ा कम है, लेकिन यह सेगमेंट के लिए पर्याप्त है जिसमें 260 पिक्सल प्रति इंच की स्वस्थ पिक्सल घनत्व है। 7:5 आस्पेक्ट अनुपात भी बरकरार रखा गया है। यह डॉल्बी विज़न अनुपालन और 144Hz रिफ़्रेश रेट जैसी फ़ैंसी सुविधाओं से वंचित है जो इसके प्रीमियम संस्करण में मिलती है। लेकिन आपको संगत ऐप्स में फ़्लिकर-फ़्री स्क्रोलिंग के लिए 90Hz रिफ़्रेश रेट मिलता है


OnePlus Pad Go


स्क्रीन की रेटेड चमक 400 nits है, और यह इंडोर्स में पर्याप्त रौशनी देती है और आउटडोर्स में पर्याप्त रौशनी प्राप्त कर सकती है। कंट्रास्ट बहुत शानदार है और रंग प्रजनन अच्छा है, लेकिन पैड की तरह सटीक नहीं है। हालांकि, इसे किसी भी प्रकार का एचडीआर सपोर्ट नहीं करता है, लेकिन रंग जीवंत महसूस होते हैं बिना ओवर दे टॉप होने के। कंपनी किसी भी स्क्रैच रेजिस्टेंट की मौजूदगी का उल्लेख नहीं करती है, लेकिन हफ्तों के उपयोग के बाद भी स्क्रीन पर कोई एक भी स्क्रैच नहीं था। यह निश्चित रूप से एक ओलियोफोबिक कोटिंग नहीं है 

अतिरिक्त सुविधा के साथ पर्याप्त स्टोरेज के साथ LTE विकल्प।

OnePlus Pad Go पर आपको दो स्टोरेज विकल्प मिलते हैं - 128 GB और 256 GB. दूसरा विकल्प केवल LTE वेरिएंट में ही उपलब्ध है, जबकि पहला विकल्प केवल WiFi और LTE वेरिएंट दोनों में उपलब्ध है. सभी मॉडल पर आपको 8 GB RAM मिलती है. आप माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके आंतरिक स्टोरेज को 1 TV तक और बढ़ा सकते हैं, जो एक अच्छा विकल्प है. वायरलेस कनेक्टिविटी विकल्प में ब्लूटूथ 5.2 और दो-बैंड WiFi शामिल हैं, जो 2.4 GHz और 5 GHz नेटवर्क का समर्थन करते हैं.

जैसा कि आप अब जानते हैं, आप एक SIM कार्ड का उपयोग करके डेटा नेटवर्क से जुड़ सकते हैं और इस टैबलेट का उपयोग यात्रा के दौरान कर सकते हैं। यह एक महान विकल्प है क्योंकि यह आपको जुड़े रहने और अपने काम को करने की अनुमति देता है, यहां तक कि अगर आप WiFi क्षेत्रों से बाहर निकलते हैं तो भी। हालांकि, इस टैबलेट में उपयोग किए जाने वाले चिपसेट के कारण आपको 4G नेटवर्कों से ही सीमित रहना पड़ेगा

टैबलेट के लिए स्मार्ट सॉफ़्टवेयर और UI

The OnePlus Pad Go Android 13 के साथ OxygenOS 13.2 चलाता है। यह सॉफ़्टवेयर मुझे पसंद है कि यह फ़ोन से कॉपी-पेस्ट नहीं है, बल्कि यह टैबलेट या बड़े स्क्रीन के लिए अनुकूलित किया गया है। इसी बीच, अगर आपने पहले से कोई एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग किया है तो यहां कोई सीखने की कठिनाई नहीं है।

यहां OxygenOS बड़े डिस्प्ले के लिए अच्छी तरह से समायोजित होता है। यह स्प्लिट-स्क्रीन, फ्लोटिंग ऐप्स और फ़ाइलें साझा करने के लिए  ड्रैग और ड्रॉप विकल्प के साथ मल्टीटास्किंग को सुविधाजनक बनाता है।

टैबलेट के लिए स्मार्ट सॉफ़्टवेयर और UI


हाल ही में खोले गए ऐप्स के लिए शॉर्टकट दिखाने वाला टास्कबार है और इसके अलावा ऐप्स ड्रावर के लिए एक विशेष शॉर्टकट है जो पूरी स्क्रीन को कवर नहीं करता है अगर आप चाहें तो। यूआई साफ, स्मूथ और ब्लोटवेयर से मुक्त है, केवल कुछ OnePlus ऐप्स हैं जो ज्यादा जांचने वाले नहीं हैं।

अन्य पूर्व-स्थापित ऐप्स अधिकांशतः गूगल सेवाएं हैं, केवल नेटफ्लिक्स को छोड़कर। यदि घर में बच्चे टैबलेट का उपयोग करना चाहें, तो आपके पास ऐप्स जैसे किड्स स्पेस भी हैं। सेटअप के दौरान आप चुन सकते हैं कि कौन (वयस्क या बच्चे) टैबलेट का उपयोग करेगा, और उसे उसी के अनुसार कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।

टैबलेट के लिए अच्छी बैटरी लाइफ और काफी तेज चार्जिंग।

OnePlus Pad Go में 8000 mAh की बैटरी है और इसमें 33W फास्ट चार्जिंग है। इसके साथ ही, इसमें OnePlus Pad की तुलना में लगभग 15 प्रतिशत की बैटरी क्षमता में कमी है और चार्जिंग स्पीड में भी आधा कमी है। इसके बावजूद, दोनों के बीच बैटरी बैकअप काफी समान है और यह काफी अच्छा है। यह आपको लगभग 12 घंटे के स्क्रीन ऑन टाइम प्रदान करता है, जिससे यह साफ है कि यदि आप टैबलेट का उपयोग रोजाना लगभग 3 घंटे के लिए करते हैं, तो यह 3 और आधे से 4 दिन की बैकअप में बदल जाना चाहिए, जोकि WiFi पर होता है। LTE का उपयोग करने से इसे तेजी से गिरा दिया जाएगा।

रात भर में बैटरी केवल एक प्रतिशत या उससे कम कमी होगी। एक सप्ताह के अनुपयोग के बाद भी, बैटरी केवल 10 प्रतिशत से भी कम खत्म होगी। कंपनी एक 33W सुपर चार्जर देती है जो इसे 0 से 100 प्रतिशत तक लगभग 100 मिनट में पहुंचा देता है। यह बिल्कुल बुरा नहीं है क्योंकि हम यहां 8000 mAh की बैटरी की बात कर रहे हैं।कहा जाए, हम इस टैबलेट की बैटरी बैकअप और चार्जिंग स्पीड से काफी खुश थे।

वनप्लस पैड गो - मूल्य और अंतिम निष्कर्ष।

OnePlus Pad Go की शुरुआत की जा सकती है 19,999 रुपये से, जिसमें 128 जीबी स्टोरेज वाले WiFi-ऑनली वेरिएंट की विक्रय होती है। 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वाले LTE वेरिएंट्स की कीमतें क्रमश: 21,999 रुपये और 23,999 रुपये हैं। एक सामान्य प्रोसेसर और मध्यम स्तर का कैमरा छोड़कर, इसमें एक बड़े हाई-रेज़ 90 Hz डिस्प्ले, Dolby Atmos प्रमाणित स्पीकर, अच्छी बैटरी बैकअप और प्रीमियम डिज़ाइन जैसी कुछ शानदार विशेषताएँ हैं जो मूल्य को ज्यादा उचित बनाती हैं।

प्रतिस्पर्धा के लिए, मेरे दिमाग में LTE के चारों ओर 20,000 रुपये के आस-पास कुछ बेहतर कुछ नहीं आता। यदि मोबाइल कनेक्टिविटी की आवश्यकता नहीं है, तो Xiaomi Pad 6 एक बढ़िया विकल्प है जिसके लिए आपको कुछ हजार रुपये और भी चाहिए होंगे, यदि आप एक और शक्तिशाली टैबलेट चाह रहे हैं जो कुछ सीरियस गेमिंग को भी संभाल सकता है।

इसके अलावा, एक Qualcomm Snapdragon 870 SoC के अलावा, इसमें OnePlus Pad की कुछ विशेषताएं हैं, जैसे कि 144 Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक उच्च रिज़ॉल्यूशन Dolby Vision संगत डिस्प्ले। इसके लिए आपको कुछ सुविधाजनक उपकरण भी मिलते हैं जिससे यह एक पूर्ण विकल्प बनाता है।


Dev
Dev
diligent Product Quality Analyst at Micromax India, brings a wealth of expertise to ensure top-notch standards in product quality. With a keen eye for detail and robust analytical skills, I plays a pivotal role in maintaining Micromax's reputation for excellence. His dedication and proficiency contribute significantly to the company's commitment to delivering high-quality products to customers.
cheak out latest news hindiclic With Glove Buzz

Related Posts

Post a Comment