hindiclic

Hyundai Creta 2024 SUV भारत में 11 लाख रुपये में लॉन्च

 

Hyundai Creta 2024 SUV
Hyundai Creta 2024 SUV

HYundai ने अपने लोकप्रिय Creta मॉडल के संशोधित संस्करण का अनावरण किया है, जो मूल ई पेट्रोल-मैनुअल संस्करण के लिए 11 लाख रुपये से शुरू होता है और हाई-एंड SX (O) डीजल-स्वचालित संस्करण के लिए 20 लाख रुपये तक जाता है। ये कीमतें परिचयात्मक हैं, और 2024 Creta फेसलिफ्ट के 19 अलग-अलग संस्करण उपलब्ध हैं, पांच अलग-अलग इंजन और ट्रांसमिशन संयोजनों के लिए धन्यवाद।

अपडेटेड क्रेटा अपने पूर्ववर्ती की तुलना में थोड़ी अधिक महंगी है, बेस मॉडल के लिए 13,000 रुपये और शीर्ष मॉडल के लिए 80,000 रुपये की वृद्धि के साथ। इसके बावजूद, यह अपने सेगमेंट के भीतर प्रतिस्पर्धी मूल्य पर बनी हुई है।

    क्रेटा 2024 का एक्सटीरियर

    2024 Creta के बाहरी हिस्से को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है, जिसमें एक बड़ी ग्रिल और एक नई प्रकाश व्यवस्था है जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, अनुक्रमिक संकेतक और ग्रिल के ऊपर एक लाइट बार शामिल है। 

    मुख्य क्वाड-एलईडी हेडलाइट्स अब बम्पर पर नीचे स्थित हैं। रियर एंड को भी अधिक कोणीय होने के लिए अपडेट किया गया है, जिसमें पूर्ण एलईडी टेल लाइट्स, एक पूर्ण-चौड़ाई एलईडी लाइट बार और एक नया बम्पर है। साइड प्रोफाइल में एकमात्र बदलाव नए मिश्र धातु के पहिये हैं।

    क्रेटा 2024 का इंटीरियर

    अंदर, Hyundai Creta में एक नया डैशबोर्ड है जिसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन है जो Alcazar से नए 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ विलय हो जाता है। स्क्रीन में तीन थीम हैं और संकेतक सक्रिय होने पर ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर से फुटेज प्रदर्शित कर सकते हैं। नए दोहरे क्षेत्र जलवायु नियंत्रण प्रणाली के लिए नियंत्रण को शामिल करने के लिए केंद्र कंसोल को फिर से डिज़ाइन किया गया है। इंटीरियर में हल्के रंग और तांबे के विवरण भी हैं।

    केबिन का पिछला हिस्सा काफी हद तक समान रहता है, नए यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पॉइंट के साथ। बूट वॉल्यूम 433 लीटर पर अपरिवर्तित रहता है।

    क्रेटा में पावर्ड ड्राइवर सीट, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑनबोर्ड एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एडजस्टेबल रियर सीट बैकरेस्ट, रियर सीट हेडरेस्ट पिलो और रियर सनशेड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। टेक सूट में 10.25 इंच का डिजिटल डिस्प्ले, एक टचस्क्रीन जो 12 क्षेत्रीय भाषाओं का समर्थन करता है, एक नया 360-डिग्री कैमरा और एक प्रभावशाली बोस साउंड सिस्टम शामिल है। 

    कार में कनेक्टेड टेक फीचर्स भी हैं, जिसमें एक नया Jio Saavn म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप और eSIM-आधारित सेटअप का उपयोग करके आपकी कार को दूरस्थ रूप से मॉनिटर करने की क्षमता शामिल है।

    क्रेटा 2024 सुरक्षा

    नई क्रेटा में सुरक्षा उन्नयन में सभी मॉडलों में मानक छह एयरबैग और उच्च-स्पेक मॉडल में रडार और कैमरा-आधारित एडीएएस शामिल हैं। ADAS सुइट में ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, स्टॉप एंड गो के साथ अनुकूली क्रूज नियंत्रण और लेन कीप असिस्ट जैसे 19 कार्य शामिल हैं। Hyundai ने यह भी दावा किया है कि क्रैश सुरक्षा बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बॉडी शेल को मजबूत किया गया है।

    Creta 2024 की पूरी कीमत और वेरिएंट


    Creta 2024 की पूरी कीमत और वेरिएंट
    Creta 2024 की पूरी कीमत और वेरिएंट

    cheak out latest news hindiclic With Glove Buzz

    Related Posts

    Post a Comment